red skin after threading

Red skin after threading

कई बार आपको eyebrow बनवाने के बाद दर्द और जलन महसूस होती है , या फिर थ्रेडिंग के बाद दाने निकल आते है। आइये जानते है इस परेशानी को कैसे दूर करे –

wedding   seasion  में मेकअप ज़रूरी है। ऐसे में चेहरे की ख़ूबसूरती को निखारने के लिए तमाम महिलाए थ्रेडिंग कराती है। लेकिन कई बार इसमें कई तरह की परेशानिया भी हो जाती है। दरअसल , धागे की मदद से बालो को हटाने की ये प्रोसेस कई बार स्किन को नुक्सान भी पंहुचा  देती है। sensitive स्किन वाली महिलाओ को eyebrow बनवाने के बाद दर्द और जलन की परेशानी हो जाती है। और कुछ महिलाओ की स्किन थ्रेडिंग के बाद लाल हो जाती है, तोह किसी को दाने निकल आते है। ऐसे में थ्रेडिंग के बाद होने वाली जलन या दाने की परेशानी को कुछ आसान से घरेलु उपाए करके आप इस परेशानी से बच सकती है। 

aloevera के फायदे

skin के लिए aloevera बहोत फायदेमंद माना जाता है। aloevera में ऐसे गुण होते है जो स्किन को ठंडक और राहत पहुंचाते है। इसके अलावा स्किन पर होने वाली रेडनेस और दानो को भी ये ठीक करता है। इसलिए अगर आप भी थ्रेडिंग के बाद होने वाली इस परेशानी से परेशान है तोह , aloevera का use ज़रूर kare.

गुलाब जल की ठंडक 

थ्रेडिंग के बाद स्किन पर केमिकल टोनर भी नहीं लगाना चाहिए । ये चेहरे की नाज़ुक स्किन को नुक्सान पंहुचा सकता है। इसकी जगह पर अपनी स्किन पर गुलाब जल लगाइये । इससे आपकी स्किन में ताज़गी भी आएगी और दानो की परेशानी भी नहीं होगी। 

खीरा का इस्तेमाल करे

कई महिलाओ को थ्रेडिंग के बाद स्किन पर जलन की परेशानी हो जाती है। इसके लिए सबसे आसान तरीका यही है की अपनी जलन वाली जगह पर कुछ मिनट के लिए खीरे का स्लाइस रख ले। इससे स्किन को ठंडक का अहसास होगा और जलन दूर हो जाएगी। 

कच्चा दूध और dryness

स्किन के लिए कच्चा दूध बहोत फायदेमंद माना जाता है। इससे स्किन की dryness भी दूर होती है। थ्रेडिंग के बाद भीं आप अपनी स्किन पर सूती कपडे की मदद से कच्चे दूध को लगा सकती है। इससे स्किन में होने वाली जलन से आपको रहत मिलेगी। और स्किन का रूखापन भी दूर होगा। 

चन्दन है गुणकारी

चंदन स्किन के लिए बहोत ही गुणकारी होता है। अगर थ्रेडिंग के बाद आपकी स्किन में जलन और रेडनेस की परेशानी हो जाती है। तोह आप चंदन के पाउडर का लेप लगा सकती है। इससे जलन कम हो जाएगी और आपको रहत मिलेगी। threading के बाद स्किन पर बर्फ से सिकाई भी कर सकती है  इससे जलन और खुजली से बहोत राहत मिलेगी। 

1 thought on “Red skin after threading”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *